2024 Nissan Magnite Facelift Review: निसान मैग्नाइट को कुछ अपडेट मिले हैं और कीमतें पहले जैसी ही हैं!

2024 Nissan Magnite Facelift Review: निसान मैग्नाइट को कुछ अपडेट मिले हैं और कीमतें पहले जैसी ही हैं। हमने नए मैग्नाइट फेसलिफ्ट में किए गए बदलावों का नमूना लिया है। निसान मैग्नाइट ने भारत में अपनी अच्छी सफलता देखी है, यह देखते हुए कि लगभग चार साल पहले मैग्नाइट लॉन्च होने के बाद से कंपनी के बमुश्किल मुट्ठी भर मॉडल आए हैं। इसने ब्रेज़ा, वेन्यू, नेक्सन और इस तरह के सेगमेंट में कुछ स्थापित मॉडलों को टक्कर दी।

और अब इसे भीड़-भाड़ वाले सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी स्पेस में और भी अधिक आकर्षक बनाने के लिए एक हल्का अपडेट मिला है। निसान इंडिया ने मैग्नाइट फेसलिफ्ट के लॉन्च का समय वाकई बहुत बढ़िया रखा है। त्योहारी सीज़न से ठीक पहले, कंपनी ने मैग्नाइट लॉन्च किया और कीमत बिल्कुल सही थी!

और अब, हमारे पास वास्तव में अपडेट की गई मैग्नाइट है और हमने इसे एक बार चलाया और बदलावों का नमूना लिया। तो, क्या अपडेट हैं और क्या मैग्नाइट के ड्राइव करने के तरीके में कोई बदलाव हैं, यह सब और बहुत कुछ अगले कुछ पैराग्राफ में आपके सामने आने वाला है।

2024 Nissan Magnite Facelift Review: डिज़ाइन अपडेट

सबसे बड़े अपडेट SUV के फ्रंट एंड पर केंद्रित हैं। मैग्नाइट में अब मोटी क्रोम बॉर्डर और ग्लॉस ब्लैक इन्सर्ट के साथ एक बड़ी, बोल्ड ग्रिल है। पिछले मॉडल से L-आकार के DRL को बरकरार रखा गया है।

2024 Nissan Magnite Facelift Review

फ्रंट बंपर में एकीकृत फ़ॉग लैंप के साथ एक नई फॉक्स स्किड प्लेट है और 16-इंच के अलॉय व्हील्स का डिज़ाइन भी नया है। बाकी, कार का प्रोफ़ाइल और पिछला भाग वही रहता है, टेललैंप के लाइटिंग सिग्नेचर को छोड़कर।

2024 Nissan Magnite Facelift Review: इंटीरियर और सुविधाएँ

अंदर के अपडेट की बात करें तो मैग्नाइट फेसलिफ्ट में अब ऑल-लेदरेट अपहोल्स्ट्री है। लेआउट पहले जैसा ही है, लेकिन डैशबोर्ड में अब पहले की तरह ऑल-ब्लैक थीम के बजाय डुअल-टोन कलर स्कीम है, और एक नया स्टीयरिंग व्हील है जो पहले से बेहतर दिखता है। आपको डोर पैड पर टेक्सचर्ड फिनिश मिलती है और एम्बिएंट लाइटिंग भी है, जो आपको प्रीमियम कार का एहसास कराती है।

निसान का दावा है कि मैग्नाइट में अब 19 लीटर का बेस्ट-इन-क्लास केबिन स्टोरेज और 336 लीटर का बूटस्पेस है, जिसे पीछे की सीटों को नीचे करके 690 लीटर तक बढ़ाया जा सकता है। सीटों को खुद एक मानक 60:40 स्प्लिट मिलता है।

निसान का दावा है कि मैग्नाइट फेसलिफ्ट में 20+ फीचर्स दिए गए हैं, जिसमें एयर प्यूरीफायर, नया बेज़ल-लेस ऑटो-डिमिंग IRVM और संशोधित ग्राफिक्स के साथ नया 7-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल है। इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस Apple CarPlay और Android Auto के साथ 8-इंच यूनिट, पहले जैसा ही है।

नया फीचर ग्लोबल स्मार्ट की है, जिसे बस अपनी जेब में रखना है और जब आप कार के एक निश्चित दायरे में अंदर-बाहर जाएंगे तो कार अपने आप लॉक/अनलॉक हो जाएगी। यह एक शानदार फीचर है और आप कार के इंजन को दूर से भी स्टार्ट कर सकते हैं। निसान एक टेक पैक भी ऑफर करता है जिसमें वायरलेस चार्जर, डैशकैम, JBL स्पीकर, LED स्कफ प्लेट और पडल लैंप के साथ-साथ एम्बिएंट लाइटिंग शामिल है।

निसान मैग्नाइट: इंजन और परफॉरमेंस

मैग्नाइट फेसलिफ्ट में 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन और 1.0-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलता है, दोनों मॉडल में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है। टर्बो पेट्रोल में X-CVT ऑटो मिलता है जबकि नैचुरली एस्पिरेटेड मॉडल में AMT ऑटो ऑप्शन के तौर पर मिलता है।

2024 Nissan Magnite Facelift Review

हमने 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और CVT गियरबॉक्स के साथ मैग्नाइट को चलाया। इसमें कोई मैकेनिकल बदलाव नहीं है, इसलिए कार पहले की तरह ही चलती है और सड़क पर भी वैसा ही व्यवहार करती है।

कई बार ऐसा होता है कि 1.0-लीटर इंजन कमजोर लगता है और आपको लगता है कि आप ज़्यादा पावर के साथ काम कर सकते थे, खास तौर पर जल्दी ओवरटेक करने के लिए, लेकिन ज़्यादातर मामलों में इंजन अच्छा प्रदर्शन करता है और किफ़ायती भी है, मैनुअल वेरिएंट के लिए लगभग 20 किलोमीटर प्रति लीटर और CVT वेरिएंट के लिए लगभग 17-18 किलोमीटर प्रति लीटर की दावा की गई दक्षता के साथ।

यह भी अच्छी बात है कि मैग्नाइट ने अपनी शानदार राइड क्वालिटी को बरकरार रखा है। सस्पेंशन सड़क पर ज़्यादातर उतार-चढ़ाव को अच्छी तरह से सुचारू करता है और आपको आरामदायक महसूस कराता है। हालाँकि, तेज़ गति पर, कार उतनी स्थिर महसूस नहीं होती।

यह अच्छी तरह से हैंडल करता है और शहर में पैंतरेबाज़ी करते समय हल्का महसूस होता है। नई मैग्नाइट में सुरक्षा सुविधाओं में 6 एयरबैग, वाहन डायनेमिक कंट्रोल (VDC), ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल स्टार्ट असिस्ट, हाइड्रोलिक ब्रेक असिस्ट, एंटी-लॉक ब्रेक और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम शामिल हैं।

2024 Nissan Magnite Facelift Review: कीमतें और वैरिएंट

2024 Nissan Magnite Facelift Review

निसान मैग्नाइट फेसलिफ्ट की कीमत ₹ 5.99 लाख से शुरू होती है, जिसकी कीमत ₹ 11.50 लाख तक जाती है। ये शुरुआती कीमतें हैं, जो पहले 10,000 ग्राहकों के लिए लागू हैं। चुनने के लिए छह वैरिएंट हैं – विसिया, विसिया+, एसेंटा, एन-कनेक्टा, टेकना और टेकना+। तो हाँ, ट्रिम नामकरण को पहले की तुलना में संशोधित किया गया है। और यह टॉप-स्पेक टेकना+ मॉडल था जिसे हमने अपनी समीक्षा के लिए चुना था।

Also Read -:

FAQ

1. 2024 मैग्नाइट फेसलिफ्ट की कीमत क्या है?

निसान मैग्नाइट एन-कनेक्टा की कीमत 7.86 लाख रुपये से लेकर 10.34 लाख रुपये के बीच है। हालांकि, निसान एसयूवी के अन्य वेरिएंट की कीमत 5.99 लाख रुपये से लेकर 11.50 लाख रुपये तक है। 2024 निसान मैग्नाइट का मुकाबला रेनॉल्ट किगर, टाटा नेक्सन, महिंद्रा XUV 3XO, किआ सोनेट और हुंडई वेन्यू से है।

2. निसान मैग्नाइट 2024 की NCAP रेटिंग क्या है?

निसान मैग्नाइट 2024 अपनी प्रभावशाली 4-स्टार ग्लोबल NCAP रेटिंग और बेहतरीन फीचर्स के साथ सबसे अलग है। निसान मैग्नाइट NCAP रेटिंग, मजबूत सुरक्षा तंत्र, सौंदर्य संवर्द्धन और विविध पावरट्रेन विकल्प सुनिश्चित करते हैं कि मैग्नाइट आधुनिक ड्राइवरों की जरूरतों को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

3. लोग मैग्नाइट क्यों नहीं खरीद रहे हैं?

30 से 40 किलोमीटर की गति पर, वाहन का अगला हिस्सा हिलता-डुलता है, और कंपन भी सड़क को हिलाता है, इसलिए आपको एक कठोर कुशन जैसा महसूस होता है और जब यह टकराता है, तो लंबी ड्राइव में आपकी पीठ दर्द करती है। 4. डैशबोर्ड की आवाज़, फिटिंग बहुत खराब हैं।

4. निसान मैग्नाइट 2024 का ग्राउंड क्लीयरेंस क्या है?

मैग्नाइट की लंबाई 3994 मिमी, चौड़ाई 1758 मिमी, ऊँचाई 1572 मिमी, व्हीलबेस 2500 मिमी, ग्राउंड क्लीयरेंस 205 मिमी, दरवाज़े की संख्या 5, बूट स्पेस 336 लीटर, कर्ब वज़न 1019 किलोग्राम है।

5. मैग्नाइट का भविष्य क्या है?

पिछले 3 महीनों में मैग्नाइट के लिए 12 महीने के मूल्य लक्ष्य प्रदान करने वाले 10 वॉल स्ट्रीट विश्लेषकों पर आधारित है। औसत मूल्य लक्ष्य $17.81 है, जिसका उच्च पूर्वानुमान $21.00 और निम्न पूर्वानुमान $15.00 है। औसत मूल्य लक्ष्य $12.22 की अंतिम कीमत से 45.74% परिवर्तन दर्शाता है।

Leave a Comment