2024 Hero Glamour launched at Rs 83,598: क्या नया है?

2024 Hero Glamour launched at Rs 83,598: हीरो मोटोकॉर्प ने ग्लैमर मोटरसाइकिल का 2024 वर्जन 83,598 रुपये में लॉन्च किया है। मुख्य अपडेट में एक नया ब्लैक मेटैलिक सिल्वर कलर स्कीम, एलईडी हेडलैंप, हैजर्ड लैंप और स्टार्ट-स्टॉप स्विच शामिल हैं।

इसमें 124.7 सीसी इंजन के साथ पांच-स्पीड गियरबॉक्स, सस्पेंशन, ब्रेकिंग विकल्प और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और स्मार्टफोन चार्जर जैसी अतिरिक्त सुविधाएँ शामिल हैं। हीरो मोटोकॉर्प ने ग्लैमर का 2024 वर्जन लॉन्च किया है, जिसकी कीमत अब 83,598 रुपये है – पिछले मॉडल की तुलना में 1,000 रुपये की बढ़ोतरी।

अपडेट की गई कीमत के साथ, बाइक कई नए बदलावों के साथ आती है, जिसमें एक नई कलर स्कीम और अतिरिक्त सुविधाएँ शामिल हैं। आइए इस नवीनतम संस्करण में पेश किए गए प्रमुख बदलावों पर एक नज़र डालते हैं।

2024 Hero Glamour launched at Rs 83,598: क्या नया है

मोटरसाइकिल में वही मैकेनिकल सेटअप है और इसका मिनिमलिस्ट कम्यूटर डिज़ाइन बरकरार है, लेकिन अब इसमें नया ब्लैक मेटैलिक सिल्वर पेंट स्कीम है।

2024 Hero Glamour launched at Rs 83,598

इसके अलावा, इसमें नया LED हेडलैंप, सेगमेंट में पहली बार पेश किया गया हज़ार्ड लैंप और बेहतर स्टार्ट-स्टॉप स्विच है। 2024 ग्लैमर 125 में ब्लैक मेटैलिक सिल्वर नाम से एक नया रंग विकल्प भी है, जो कैंडी ब्लेज़िंग रेड, ब्लैक स्पोर्ट्स रेड और ब्लैक टेक्नो ब्लू के मौजूदा रंग विकल्पों को पूरक बनाता है। अन्य विशेषताओं में एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक स्मार्टफोन चार्जर शामिल हैं।

2024 हीरो ग्लैमर: इंजन और हार्डवेयर

मोटरसाइकिल में 124.7 cc का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन है जो 10.72 hp और 10.6 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है।

इसे पांच-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। सस्पेंशन सेटअप में आगे की तरफ टेलिस्कोपिक फोर्क और पीछे की तरफ डुअल शॉक्स शामिल हैं, जबकि बेस वेरिएंट में ब्रेकिंग के लिए दोनों तरफ ड्रम ब्रेक दिए गए हैं, जबकि टॉप-स्पेक ट्रिम में आगे की तरफ डिस्क और पीछे की तरफ ड्रम सेटअप दिया गया है।

Hero Glamour 2024 Price

हीरो ग्लैमर के विभिन्न वैरिएंट की कीमतें इस प्रकार हैं: ग्लैमर ड्रम अलॉय [2024] की शुरुआती कीमत 82,963 रुपये है। अन्य वैरिएंट्स में ग्लैमर ड्रम अलॉय की कीमत 83,543 रुपये, ग्लैमर डिस्क अलॉय [2024] की कीमत 86,963 रुपये, और ग्लैमर डिस्क अलॉय की कीमत 87,543 रुपये है।

Also Read -:

FAQ

1. हीरो ग्लैमर कब लॉन्च हुआ था?

ऐसे देश में जहाँ दोपहिया वाहन जीवन का एक तरीका है, हीरो ग्लैमर ने अपने लिए एक खास जगह बनाई है। वर्ष 2005 में लॉन्च की गई, इस प्रतिष्ठित बाइक में कई बदलाव हुए हैं, जो ग्लैमर के नए संस्करण में दिखाई देते हैं, जिसमें विभिन्न वैरिएंट, सुविधाएँ और डिज़ाइन अपग्रेड पेश किए गए हैं।

2. हीरो ग्लैमर की माइलेज कितनी है?

ARAI द्वारा दावा किया गया हीरो ग्लैमर का माइलेज 63 kmpl है। यह सभी वैरिएंट के लिए दावा किया गया माइलेज है। स्पेक्स, फीचर्स और कीमतों की विस्तृत जानकारी के लिए ब्रोशर डाउनलोड करें।

3. क्या ग्लैमर एक्सटेक एक अच्छी बाइक है?

ग्लैमर एक्सटेक के साथ सर्वश्रेष्ठ उपयोगकर्ता अनुभव
यदि आप एक बाइक की तलाश में हैं तो इस बाइक का माइलेज बहुत अच्छा और किफायती है। स्टाइल भी बहुत अच्छा है और यदि आप लुक के साथ-साथ किफायती बाइक खरीद रहे हैं तो इसे आसानी से लंबे समय तक इस्तेमाल किया जा सकता है।

4. हीरो ग्लैमर का माइलेज कैसे बढ़ाएँ?

माइलेज को बेहतर बनाने में कुशल राइडिंग स्टाइल एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। ईंधन दक्षता बढ़ाने के लिए तेज़ गति और मंदी से बचें। अच्छी तरह से तेल वाली मशीन: समय-समय पर अपनी बाइक में तेल लगाने से यह सुचारू रूप से चलती है और आपको बेहतर हीरो ग्लैमर बाइक माइलेज मिलती है।

5. सबसे अच्छी हीरो ग्लैमर कौन सी है?

हीरो ग्लैमर को 3 रंगों में पेश करता है जबकि हीरो ग्लैमर एक्सटेक 4 रंगों में आता है। 49 उपयोगकर्ता समीक्षाओं में से, ग्लैमर एक्सटीईसी का स्कोर 4.0 है, जबकि हीरो ग्लैमर का स्कोर 245 उपयोगकर्ता समीक्षाओं के आधार पर 5 में से 4.1 है। हीरो ग्लैमर का माइलेज लगभग 63 किमी प्रति लीटर है, जबकि हीरो ग्लैमर एक्सटीईसी का माइलेज लगभग 60 किमी प्रति लीटर है।

Leave a Comment