2025 Cadillac Escalade IQ: जल्द ही, यह विशाल लग्जरी SUV एक ऑल-इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के साथ एक और शानदार कार पेश करेगी!

2025 Cadillac Escalade IQ: कैडिलैक एस्केलेड पॉप कल्चर आइकन है। जल्द ही, यह विशाल लग्जरी SUV एक ऑल-इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के साथ एक और शानदार कार पेश करेगी। 750-hp एस्केलेड IQ 2024 की गर्मियों में आएगी, और यह GM की अब तक की सबसे शानदार EVs: Lyriq कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर और आने वाली Celestiq सेडान के आने के बाद आएगी।

मेगा-SUVs की कैडी अपने कॉर्पोरेट कफ़लिंक को ग्रीन बनाने के लिए ढीला कर रही है और यह मौजूदा गैस-ओनली एस्केलेड V के विलोम के रूप में काम करेगी जो सुपरचार्ज्ड 682-hp V-8 द्वारा संचालित है और शहर में EPA-रेटेड 11 mpg पर जीवाश्म ईंधन को सोखती है। ऑल-इलेक्ट्रिक एस्केलेड IQ के लिए कैडी का रेंज लक्ष्य 450 मील है, जो GMC हम्मर SUV और सिल्वरैडो EV से अधिक है, जिसके साथ यह एक प्लेटफ़ॉर्म साझा करती है।

2025 Cadillac Escalade IQ: 2025 के लिए क्या नया है?

1998 में एस्केलेड की शुरुआत के बाद से ही इसने एक अलग अमेरिकी लहजे के साथ धन, शक्ति और विलासिता का नारा लगाया है। जल्द ही, पहली बार, यह एक ऑल-इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के साथ खरीदारों की पर्यावरणीय संवेदनशीलता को ध्यान में रखकर बनाया जाएगा। इलेक्ट्रिक-ओनली एस्केलेड IQ 2024 की गर्मियों में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी और उसके तुरंत बाद लॉन्ग-व्हीलबेस IQL भी लॉन्च होगी।

कीमत और कौन सी कार खरीदें

2025 कैडिलैक एस्केलेड IQ की कीमत लगभग $99,000 से शुरू होने की उम्मीद है और ट्रिम और विकल्पों के आधार पर $130,490 तक जाएगी। कीमत की घोषणा अभी तक नहीं की गई है, लेकिन मौजूदा गैस-पावर्ड एस्केलेड को संदर्भ के रूप में इस्तेमाल करते हुए, जिसकी कीमत लगभग $83,000 से शुरू होती है, हम उम्मीद करते हैं कि अतिरिक्त तकनीक और ऑल-इलेक्ट्रिक होने की लागत से एस्केलेड में ढेर सारे मानक विकल्प होंगे जो इसकी शुरुआती कीमत को लगभग तीन अंकों तक ले जाएंगे। बड़े पहिये, ढेर सारा कार्गो स्पेस और चमड़े का पहाड़ होने की उम्मीद करें।

ईवी मोटर, पावर और प्रदर्शन

एस्केलेड IQ ऑल-व्हील ड्राइव है और यह 750 हॉर्सपावर और 785 पाउंड-फीट टॉर्क जेनरेट करेगा। यह केवल वेलोसिटी मैक्स ड्राइव मोड में है, जो अन्य ईवी में आम तौर पर मिलने वाले संक्षिप्त बूस्ट मोड के बजाय, जब तक आप इसे चालू रखते हैं, तब तक पीक आउटपुट को अनलॉक करता है।

कैडिलैक ने विशिष्टताओं पर विवरण नहीं दिया है, लेकिन कहा है कि, सामान्य ड्राइविंग परिस्थितियों में, एस्केलेड IQ को 650 हॉर्सपावर से अधिक बनाना चाहिए। पांच सेकंड से कम समय में 60 मील प्रति घंटे की गति तक पहुंचने का दावा करने के साथ, ऑल-इलेक्ट्रिक एस्केलेड IQ का निकटतम प्रतिद्वंद्वी गैस-संचालित 682-hp एस्केलेड V है, जो इसे 4.3 सेकंड में कर सकता है।

एस्केलेड IQ निश्चित रूप से अपने 6290 पाउंड के V-8-संचालित विकल्प से भारी होगा, और संभवतः 9640 पाउंड के GMC हम्मर H1T के करीब होगा, जिसके साथ यह अपना प्लेटफ़ॉर्म साझा करता है। हम इस स्थान को तब अपडेट करेंगे जब हम पहली बार पूरी तरह से इलेक्ट्रिक एस्केलेड का नमूना लेंगे और अपने व्यापक वाहन-परीक्षण व्यवस्था से परिणाम प्रदान करेंगे।

टोइंग और पेलोड क्षमता

ESCALADE IQ

अगर यह अपने विशाल खिलौनों को अपने पीछे नहीं खींच सकता है तो एक रोलिंग मोनोलिथ का क्या फायदा? कैडिलैक एस्केलेड IQ की 8000 पाउंड की टोइंग क्षमता कोई समस्या नहीं कहती है।

यह गैस-संचालित एस्केलेड की 8,200 पाउंड की अधिकतम टोइंग क्षमता से केवल 200 पाउंड पीछे है, लेकिन EV को टो करने की असली चुनौती वजन नहीं है, बल्कि अतिरिक्त वजन और रोलिंग प्रतिरोध के कारण ड्राइविंग रेंज में कमी है।

रेंज, चार्जिंग और बैटरी लाइफ

EPA ने अभी तक कैडिलैक एस्केलेड IQ के लिए ड्राइविंग रेंज अनुमान को प्रमाणित नहीं किया है, लेकिन GM का कहना है कि उनका लक्ष्य ऑल-इलेक्ट्रिक एस्केलेड को एक बार चार्ज करने पर 450 मील की दूरी तय करना है।

ऐसा करने के लिए, एस्केलेड IQ के 200.0 kWh अल्टियम बैटरी पैक को कड़ी मेहनत करने के बजाय स्मार्ट तरीके से काम करना होगा। एक बार जब इसकी विशाल बैटरी बैंक को रिचार्ज करने का समय आता है, तो एस्केलेड IQ की 800-वोल्ट आर्किटेक्चर डाउनटाइम को न्यूनतम रखेगी; सिस्टम को DC-फास्ट चार्जिंग दरों का समर्थन करने के लिए कहा जाता है जो कथित तौर पर 10 मिनट में 100 मील की रेंज प्रदान कर सकता है।

लेवल 2 चार्जर पर चार्ज करते समय, IQ 19.2 kW AC, या लगभग 36 मील प्रति घंटे की रेंज के लिए अच्छा है। जब वह जानकारी उपलब्ध हो जाएगी, तो हम इस स्थान को EPA अनुमानों और हमारे अपने 75-मील प्रति घंटे के हाईवे ड्राइविंग रेंज टेस्ट के परिणामों के साथ अपडेट करेंगे।

इंटीरियर, आराम और कार्गो

एस्केलेड IQ का इंटीरियर अपने सतही क्षेत्र का अधिकांश हिस्सा स्क्रीन स्पेस के लिए समर्पित करता है। डैशबोर्ड में 35.0-इंच का ड्राइवर डिस्प्ले है जो 25.0-इंच की पैसेंजर स्क्रीन से जुड़ता है।

एक और 11.0-इंच की टचस्क्रीन जलवायु और परिवेश प्रकाश व्यवस्था को समायोजित करती है, लेकिन पिक्सेल की अधिकता से परे लक्जरी के चमड़े के आवरण हैं, जिसमें पॉलिश किए गए एल्यूमीनियम लहजे और परिवेश प्रकाश व्यवस्था आर्मरेस्ट के ठीक ऊपर डोर पैनल में एकीकृत हैं।

ESCALADE IQ

सभी एस्केलेड IQ में दूसरी पंक्ति में कैप्टन की कुर्सियाँ इस्तेमाल की गई हैं और तीसरी पंक्ति में 60/40 स्प्लिट पावर बेंच है। ड्राइवर को खुश करने के लिए, कैडिलैक एक वैकल्पिक कार्यकारी दूसरी पंक्ति प्रदान करता है जो एक अतिरिक्त टचस्क्रीन डिस्प्ले और दो 12.6-इंच रियर हेडरेस्ट मॉनिटर के साथ एक रियर सेंटर कंसोल जोड़ता है।

इसमें न तो इंजन है और न ही ट्रांसमिशन टनल (गैस-संचालित एस्केलेड के विपरीत) हुड के नीचे 12 क्यूबिक-फुट फ्रंक की अनुमति देता है। जिन लोगों को और अधिक कार्गो स्थान की आवश्यकता है, उनके लिए एक लंबी व्हीलबेस IQL मॉडल भी होगा, जिसमें हमें उम्मीद है कि सीटों की तीसरी पंक्ति के पीछे भंडारण के लिए अधिक स्थान होगा।

Related:

इन्फोटेनमेंट और कनेक्टिविटी

एस्केलेड IQ के डैशबोर्ड पर 66.0 इंच का डिजिटल रियल एस्टेट Google-आधारित ऑपरेटिंग सिस्टम द्वारा संचालित है, लेकिन इसमें Apple CarPlay की कमी है। यह सुविधा जानबूझकर गायब है, क्योंकि GM ने 2023 में पहले घोषणा की थी कि वह बेहतर एकीकरण के लिए अपने EV से Apple CarPlay को हटा देगा (लेकिन उन्हें गैस से चलने वाले वाहनों में रखेगा)।

ये टचस्क्रीन एस्केलेड के पारंपरिक से अधिक डिजिटल-प्रथम SUV में विकास को उजागर करते हैं। सेंटर कंसोल पर दो नॉब जैसे डायल और स्टीयरिंग व्हील में एकीकृत हैप्टिक बटन हैं, लेकिन कैडिलैक की अधिकांश तकनीकी सुविधाएँ उंगली या अंगूठे के प्रेस से संचालित होती हैं।

FAQs

1. Cadillac Escalade IQ की रेंज किलोमीटर में कितनी है?

ESCALADE IQ अपने मूल बॉडी स्ट्रक्चर के हिस्से के रूप में अपने अल्टियम बैटरी पैक का उपयोग करता है। यह बैटरी पैक को वाहन की प्रभावशाली कैडिलैक-अनुमानित 700 किलोमीटर से अधिक की रेंज1 प्रदान करने की अनुमति देता है, साथ ही दुर्घटना की स्थिति में बैटरी की सुरक्षा करता है और वाहन में समग्र शक्ति और कठोरता जोड़ता है।

2. मैं 2025 Escalade IQ कब ऑर्डर कर सकता हूँ?

पूरे वाहन में नकली वाहन और चार्जर दिखाए गए हैं। वास्तविक उत्पादन मॉडल अलग-अलग हो सकते हैं। ESCALADE IQ 2024 के अंत में उपलब्ध होगा। उपलब्ध सुविधाएँ पूरे वाहन में दिखाई जा सकती हैं।

3. ESCALADE IQ की कीमत कितनी होगी?

2025 कैडिलैक एस्केलेड IQ की कीमत ट्रिम और विकल्पों के आधार पर लगभग $99,000 से शुरू होकर $130,490 तक जाने की उम्मीद है।

Leave a Comment