2024 Cadillac Lyriq Review: 2024 लिरिक कैडिलैक के भविष्य की अब तक की सबसे अच्छी झलक पेश की!

2024 Cadillac Lyriq Review: हालाँकि 2024 लिरिक कैडिलैक के भविष्य की अब तक की सबसे अच्छी झलक पेश करता है, लेकिन इसका ऑन-रोड व्यवहार ब्रांड की सबसे प्रतिष्ठित लक्जरी सेडान को श्रद्धांजलि देता है। जबकि कई प्रतिद्वंद्वियों ने त्वरित त्वरण और एथलेटिक हैंडलिंग का लक्ष्य रखा है, लिरिक हवा में उड़ने से संतुष्ट है – ऐसा कुछ जो हमें लगता है कि ब्रांड के वफादार सराहना करेंगे क्योंकि वे अपने पुराने DTS सेडान और SRX क्रॉसओवर को ग्रीन होने के लिए बदल देंगे।

आखिरकार, यह चीज़ ब्लैकविंग बैज नहीं पहन रही है। लिरिक जीएम के अल्टियम स्केलेबल बैटरी आर्किटेक्चर पर चलती है, जिसका अर्थ है कि यह अपनी तकनीक को बीस्टली जीएमसी हम्मर ईवी पिकअप ट्रक के साथ साझा करती है, लेकिन दोनों इससे अधिक भिन्न नहीं हो सकते। कैडी का स्टाइलिश बॉडीवर्क इसे लो-स्लंग लुक देता है, और इसका केबिन कहीं अधिक शानदार है। स्टीयरिंग व्हील के पीछे एक आकर्षक डिजिटल डिस्प्ले शुरू होता है और थोड़े से घुमाव के साथ, डैशबोर्ड के केंद्र में एक इंफोटेनमेंट डिस्प्ले में सहज रूप से परिवर्तित हो जाता है।

ड्राइविंग रेंज प्रति चार्ज अनुमानित 308 मील पर प्रतिस्पर्धी है, और सभी Lyriqs डीसी फास्ट-चार्जिंग क्षमता के साथ मानक आते हैं ताकि अमेरिका के बढ़ते सार्वजनिक EV चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर का अधिकतम लाभ उठाया जा सके। Lyriq एक प्रभावशाली पैकेज है और आप इसे हमारी 2024 संपादकों की पसंद सूची में पा सकते हैं।

2024 Cadillac Lyriq Review: 2024 के लिए नया क्या है?

Cadillac ने 2024 के लिए Lyriq लाइनअप को सरल बनाया है, जिसमें उपकरणों के बढ़ते स्तर के साथ तीन अलग-अलग ट्रिम बनाए गए हैं। बेस मॉडल को टेक कहा जाता है और इसमें एंट्री-लेवल 340-hp सिंगल-मोटर इलेक्ट्रिक पावरट्रेन है, लेकिन इस मॉडल की रेंज अनुमानित 312 मील प्रति चार्ज से घटकर 308 हो गई है।

एंट्री-लेवल लग्जरी ट्रिम में और भी ज़्यादा आकर्षक विशेषताएं जोड़ी गई हैं, और टॉप-स्पेक स्पोर्ट में ज़्यादा आक्रामक बाहरी लुक दिया गया है जिसमें डार्क क्रोम ट्रिम और एक अनोखा ग्रिल ट्रीटमेंट शामिल है।

कीमत और कौन सा खरीदें?

2024 कैडिलैक लिरिक की कीमत $58,590 से शुरू होती है और ट्रिम और विकल्पों के आधार पर $63,190 तक जाती है। लिरिक की बेस कीमत सिंगल-मोटर टेक ट्रिम के लिए है, जो एक बड़े, घुमावदार 33.0-इंच डिजिटल डैशबोर्ड डिस्प्ले, वायरलेस Apple CarPlay और Android Auto, एक वायरलेस स्मार्टफ़ोन चार्जिंग पैड, एक फ़िक्स्ड ग्लास रूफ, 20-इंच व्हील और फॉक्स लेदर अपहोल्स्ट्री के साथ मानक रूप से आता है।

हम मिडरेंज लग्जरी ट्रिम पर जाने की सलाह देंगे, जो कस्टमाइज़ करने योग्य एम्बिएंट इंटीरियर लाइटिंग, वुड इंटीरियर ट्रिम, हीटेड स्टीयरिंग व्हील और फ्रंट सीट्स, और अडैप्टिव क्रूज़ कंट्रोल को अनलॉक करता है और कैडिलैक के सुपर क्रूज़ हैंड्स-फ़्री ड्राइविंग सिस्टम सहित कई वांछनीय विकल्पों की उपलब्धता को खोलता है। हम 500-hp डुअल मोटर AWD मॉडल के लिए भी सुझाव देंगे, जिसमें 3500-पाउंड टोइंग क्षमता भी है।

EV Motor, Power, and Performance

2024 Cadillac Lyriq Review

Lyriq रियर-व्हील-ड्राइव फॉर्म में रियर एक्सल पर 340-hp इलेक्ट्रिक मोटर के साथ मानक रूप से आता है। इस एंट्री-लेवल सेटअप के साथ, त्वरण पर्याप्त है और Lyriq प्रतिक्रियाशील लगता है, लेकिन इसमें वह शक्तिशाली एहसास नहीं है जो हम BMW iX और Tesla Model X जैसी प्रतिद्वंद्वी SUV में पाते हैं।

हमारे टेस्ट ट्रैक पर, रियर-व्हील-ड्राइव Lyriq ने 5.7 सेकंड में 60 मील प्रति घंटे की रफ़्तार पकड़ी, जो कि मिड-साइज़-SUV मानकों के हिसाब से काफी तेज़ है, लेकिन EV प्रतिद्वंद्वियों से पीछे है। 500-hp डुअल-मोटर ऑल-व्हील-ड्राइव पावरट्रेन वैकल्पिक है और उन पहियों को चलाने के लिए आगे की तरफ़ एक दूसरी मोटर जोड़ी गई है।

हमारे टेस्ट ट्रैक पर, ऑल-व्हील-ड्राइव लिरिक ने 4.6 सेकंड में 60 मील प्रति घंटे की रफ़्तार पकड़ी। लिरिक की सड़क पर चलने की क्षमता उत्साही ड्राइवरों को निराश करेगी। जबकि इसकी हैंडलिंग स्थिर और सक्षम लगती है, लिरिक ज़ोर से दबाने पर ज़्यादा मज़ा नहीं देती। इसका स्टीयरिंग बढ़िया वज़नदार है, लेकिन इसमें स्पर्शनीयता की कमी है, और यही बात ब्रेक पेडल के बारे में भी कही जा सकती है।

सौभाग्य से, कैडिलैक ने एक आक्रामक पुनर्योजी ब्रेकिंग सिस्टम तैयार किया है जो एक-पैडल ड्राइविंग की अनुमति देता है, इसलिए केवल एक्सीलेटर पेडल को हटाने से वाहन इतनी तेज़ी से धीमा हो जाता है कि अधिकांश दैनिक ड्राइविंग परिदृश्यों में ब्रेक पेडल को छूने से बचा जा सकता है। चिकनी सड़क पर सवारी आरामदायक है, लेकिन कुछ लोगों को सड़क के उबड़-खाबड़ हिस्सों पर सस्पेंशन थोड़ा ज़्यादा सख्त लग सकता है।

Range, Charging, and Battery Life

जनरल मोटर्स की नई अल्टियम ईवी बैटरी तकनीक की लाइन पिछले साल लाइरिक के साथ लॉन्च हुई थी। स्केलेबल तकनीक ऑटोमेकर को 50.0 से 200.0 kWh तक की बैटरी बनाने की अनुमति देती है, हालाँकि सबसे बड़ा आकार केवल GMC Hummer EV SUT जैसे बड़े EV पिकअप ट्रकों के लिए आरक्षित बताया जाता है।

2024 Cadillac Lyriq Review

लाइरिक की बैटरी 102.0 kWh की क्षमता प्रदान करती है और सिंगल-मोटर मॉडल में प्रति चार्ज 308 मील और डुअल-मोटर संस्करण के लिए 307 मील तक की अनुमानित ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है।

हमारे हाईवे रेंज टेस्ट में, रियर-व्हील-ड्राइव लाइरिक ने रिचार्ज करने की आवश्यकता से पहले 270 मील की ड्राइविंग प्रदान की; उसी टेस्ट में ऑल-व्हील-ड्राइव संस्करण केवल 220 मील तक चला। चार्जिंग की बात करें तो, डीसी फास्ट-चार्जिंग क्षमता सभी मॉडलों पर मानक है, और लाइरिक घर के पावर आउटलेट पर भी चार्ज करने में सक्षम है।

इंटीरियर, आराम और कार्गो

एक समृद्ध दिखने वाला इंटीरियर ट्रीटमेंट Lyriq को एक अपस्केल फ्लेयर देता है। डोर पैनल और सेंटर कंसोल पर खुले-छिद्र वाली लकड़ी के साथ मेटेलिक ब्राइटवर्क को मिलाया गया है। ड्राइवर और सामने वाले यात्री के बीच फर्श पर एक बड़ी स्टोरेज ट्रे चमकीले नीले चमड़े के असबाब के साथ पंक्तिबद्ध है, जो रंग के एक चुटीले पॉप के रूप में कार्य करती है।

हालाँकि कॉन्सेप्ट वाहन को केवल चार सीटों और एक सेंटर कंसोल के साथ दिखाया गया था जो दो आगे और दो पीछे की सीटों को विभाजित करता है, जिसमें पीछे की सीट के यात्रियों के लिए एक टचस्क्रीन है, उत्पादन Lyriq ने अधिक पारंपरिक रियर बेंच सीट को अपनाया है।

2024 Cadillac Lyriq Review

गैसोलीन इंजन की अनुपस्थिति निश्चित रूप से एक शांत केबिन बनाने में मदद करती है, लेकिन Lyriq सड़क के शोर को कम करने के लिए उन्नत शोर रद्दीकरण तकनीक का भी उपयोग करता है। इंटीरियर विशाल है, लेकिन कार्गो रूम अन्य एसयूवी की तरह उदार नहीं है और कैडिलैक ने हुड के नीचे कोई स्टोरेज एकीकृत नहीं किया है।

इन्फोटेनमेंट और कनेक्टिविटी

एस्केलेड की तरह ही लिरिक के डैशबोर्ड पर भी एक विशाल, 33.0-इंच घुमावदार उन्नत एलईडी टचस्क्रीन है जो एसयूवी के इन्फोटेनमेंट सिस्टम और ड्राइवर के गेज डिस्प्ले दोनों के रूप में काम करता है।

इन्फोटेनमेंट सिस्टम को सेंटर कंसोल पर एक क्लिक व्हील द्वारा भी नियंत्रित किया जा सकता है, जो उन ड्राइवरों के लिए एक वरदान है जो टचस्क्रीन के शौकीन नहीं हैं। Apple CarPlay, Android Auto और एक Wi-Fi हॉटस्पॉट सभी मानक सुविधाएँ हैं। AKG के उच्च-स्तरीय ऑडियो विशेषज्ञों से एक समृद्ध-ध्वनि वाला 19-स्पीकर स्टीरियो सिस्टम सभी मॉडलों पर आता है।

Related:

FAQs

1. 2024 कैडिलैक लिरिक की कीमत कितनी होगी?

2024 कैडिलैक लिरिक की शुरुआती कीमत $58,590 है, जबकि रेंज-टॉपिंग लिरिक स्पोर्ट की कीमत $63,190 है। लेकिन केली ब्लू बुक फेयर परचेज प्राइसिंग वर्तमान में ट्रिम और उपकरण के आधार पर MSRP से $1,994 से $2,655 कम भुगतान करने का सुझाव देती है। ये कीमतें साप्ताहिक रूप से अपडेट की जाती हैं।

2. क्या कैडिलैक लिरिक की बिक्री अच्छी हो रही है?

जैसा कि मूल कंपनी जनरल मोटर्स ने अपनी पहली तिमाही की बिक्री रिपोर्ट में बताया है, 2023 में इसी तिमाही की तुलना में लिरिक की डिलीवरी लगभग 500% अधिक थी: 968 की तुलना में 5,800 इकाइयाँ। इस तिमाही में लिरिक की कैडिलैक की सभी बिक्री में 17% हिस्सेदारी रही।

3. कैडिलैक लिरिक की बैटरी कितने साल तक चलेगी?

अगर आप कैडिलैक वाहनों से परिचित हैं, तो आप शायद नए कैडिलैक LYRIQ जैसे मॉडल के बारे में जानते होंगे। कैडिलैक इलेक्ट्रिक कार की बैटरी लाइफ़ कितनी है? यह निर्भर करता है, लेकिन कोई भी इलेक्ट्रिक कार बैटरी हमेशा के लिए नहीं चलेगी। वर्तमान में, औसत इलेक्ट्रिक कार बैटरी की जीवन प्रत्याशा लगभग 10 से 20 वर्ष है।

Leave a Comment